Airtel New Plan : 10 Rs Recharge For You | Corona Virus

Airtel New Plan : 10 Rs Recharge For You | Corona Virus : Airtel ने अपने 'कम आय' वाले प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैधता को 17 अप्रैल तक बढ़ाने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद ग्राहक प्रीपेड प्लान की वैधता खत्म होने के बाद भी अपने एयरटेल नंबर का इस्तेमाल कर सकेंगे।



टेलीकॉम ऑपरेटर का कहना है कि ऐवरेज रेवन्यू पर यूज़र (ARPU) के ज़रिए कम आय वाले प्रीपेड ग्राहक की पहचान की जा रही है। इसके अलावा एयरटेल ने यह भी उल्लेख किया कि इसके अतिरिक्त कंपनी सभी 8 करोड़ प्रीपेड ग्राहकों को 10 रुपये का टॉक-टाइम भी देगी, ताकि सरकार द्वारा पिछले हफ्ते से देशभर में लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान सभी ग्राहकों की मदद की जा सके।

 Airtel ने अपने ज़ारी किए बयान में कहा कि इससे उन प्रवासी श्रमिकों और दैनिक रूप से कमाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा जो COVID-19 देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हो रहे हैं। इसके अलावा एयरटेल ने यह भी कहा कि दूसरे अन्य एयरटेल ग्राहक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने अकाउंट रीचार्ज कर ही रहे हैं। एयरटेल द्वारा ज़ारी 10 रुपये के टॉक टाइम की मदद से ग्राहक कोरोना वायरस के कारण लगे इस लॉकडाउन में अपने करीबियों को जरूरी मैसेज और फोन कॉल कर पाएँगे।

हालांकि, यह बढ़ी हुई वैलिडिटी और अतिरिक्त टॉक-टाइम ऑफर केवल 'कम आय' प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। कम आय के ग्राहकों को चुनने के मापडंद पर जब गैजेट्स 360 ने स्पष्टता प्राप्त करनी चाही, तो एयरटेल ने पुष्टि की कि वह कम एवरेज रेवन्यू पर यूज़र (ARPU) के आधार पर ही चुनाव कर रही है। हालांकि, कंपनी ने यह साफ नहीं किया कि ऑफर का फायदा देनेके लिए वह कितने ARPU पर गौर कर रही है। Vodafone Idea ने भी एयरटेल के इस रास्ते पर चलते हुए अपने फीचर फोन ग्राहकों के नंबर की वैधता को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

Post a comment

0 Comments